तेरी खुशी शायरी | खुशी के पल स्टेटस | तुम्हारी खुशी के लिए शायरी | खुश रहो शायरी | दोस्त की खुशी के लिए शायरी | चाचा बनने की खुशी स्टेटस इन हिन्दी | खुशी के पल कविता | खुशी शायरी इमेज | Best Khushi Shayari, Status, Quotes, Poetry & Thoughts In Hindi

तेरी खुशी शायरी | खुशी के पल स्टेटस | तुम्हारी खुशी के लिए शायरी | खुश रहो शायरी | दोस्त की खुशी के लिए शायरी | चाचा बनने की खुशी स्टेटस इन हिन्दी | खुशी के पल कविता | खुशी शायरी इमेज | Best Khushi Shayari, Status, Quotes, Poetry & Thoughts In Hindi :-





कहते है “जिंदगी जिन्दादिली का नाम है मुर्दा दिल क्या ख़ाक जियेंगे” कहने का मतलब जिसकी जिंदगी में ख़ुशी नहीं है वो इंसान सुखी नहीं है. कहने को सिर्फ दो शब्दों का वाक्य है ख़ुशी लेकिन इन दो शब्दों में जिंदगी के मायने बदल जाते है. जब आप खुश होतें हैं तो दुनिया स्वर्ग सी दिखाई देती है और जब आप दुखी होते हैं तो दुनिया नरक के भी बदतर हो जाती है. इसलिए इंसान को सभी परिस्थितियों में खुश रहने का प्रयास करना चाहिए. क्यूंकि जिंदगी का आधार ही है खुशियाँ और जहाँ खुशियाँ नहीं होती वो जगह मनहूस नजर आती हैं।ईश्वरआप लोगों के जीवन को खुशियों से परिपूर्ण कर दे. तो आइये पढ़ते है ख़ुशी स्टेटस शायरी हिंदी में
-अमन सिंह(अजनबी राॅयल)


Khushi Status in Hindi:-





Khushi Status,Happy Status
Khushi Status



झूठ का कद कितना भी ऊँचा क्‍यो न हो, सत्‍य के मुक़ाबले में छोटा ही होता है…


कितनी भी तेज चाले चले, सबके हुकुम के ईक्‍के सिर्फ ईश्‍वर के हाथों में हैं। 


छोटी छोटी खुशियां ही तो जीने का सहारा बनती है ।। ख्वाहिशों का क्या वो तो पल-पल बदलती है।।


जीवन में किसी को रूलाकर हवन भी करवाओगे तो कोई फायदा नहीं और अगर रोज किसी एक आदमी को भी हंसा दिया तो आपको अगरबत्‍ती भी जलाने की जरूरत नहीं! 



जिंदगी को खुश रहकर जियो, क्‍योंकि रोज शाम सिर्फ सूरज ही नहीं ढलता… आपकी अनमोल जिंदगी भी ढलती है!! 


Khushi Status in Hindi:-




हम तो खुशियाँ उधार देने का कारोबार करते हैं,साहब कोई वक़्त पे लौटाता नहीं है इसलिए घाटे में हैं….



उम्मीद ना कर इस दुनिया में हमदर्दी की, बड़े प्यार से जख्म देते हैं, शिद्दत से चाहने वाले!…


जरूरी नहीं कि मिठाई खिलाकर ही दूसरों का मुंह मीठा करें, आप मीठा बोलकर भी लोगों को खुशियॉं दे सकते हैं! 


खुशी उनको नहीं मिलती जो अपनी शर्तो पे जिंदगी जिया करते हैं। खुशी उनको मिलती है, जो दूसरों की खुशी के लिए अपनी शर्ते बदल लिया करते हैं।


उदासियों की वजह तो बहुत है जिंदगी में, पर बेवजह खुश रहने का मजा ही कुछ और है…


Khushi Status in Hindi:-




सबसे पहले उस इंसान को खुश करो जिसे आप रोज आईने में देखते हैं!


हर रोज जब आप उठें आइना देखें और खुद के लिए एक अच्छी मुस्कान दें! मुस्कान जीवन का पवित्र उपहार है! 


तीन रास्ते खुश रहने के! 1. शुक्रराना! 2. मुस्कराना! 3. और किसी का दिल ना दुखाना!


हॅंसना और हॅंसाना एक चुनौती पूर्ण कार्य है जब ईश्वर ने हम लोगों को यह गुण दिया है तो फिर हॅंसने में हम कंजूसी क्यों करते है? 


आपका खुश रहना ही आपके दुश्मनों के लिए सबसे बड़ी सजा है!!


अगर लगी हो तेरे हाथों में मेहंदी, तो अपने हाथों से तुझे खिलाना चाहता हूँ,…

Khushi Status in Hindi:-



जो चाहा वो मिल जाना सफलता है! जो मिला उसको चाहना प्रसन्नता है!! 


किसी ने मुझसे कहा कि एक लफ्ज़ में अपनी हर खुशी बताओ🤔… मैने तेरा नाम ले लिया।


एक बार अकबर ने बीरबल से कुछ ऐसा लिखने को कहा जिसे खुशी में पढ़ो तो गम हो और गम में पढ़ो तो खुशी हो तब बीरबल ने लिखाः- ‘‘ये वक्त भी गुजर जायेगा’’ 


जीवन का एक सच! मैं हमेशा खुश रहता हॅू क्यों? क्योंकि मैं किसी से कोई उम्मीद नहीं रखता उम्मीदें हमेशा दर्द देती है!


खुशी के लिये काम करोगे तो खुशी नहीं मिलेगी… पर खुश होकर काम करोगे तो खुशी जरूर मिलेगी…!!


खुशी उन्हें नहीं मिलती जो जिंदगी को अपनी शर्तो पर जीते है बल्कि खुशी उन्हे मिलती है जो दूसरों की खुशी के लिए अपनी जिंदगी की शर्तो को बदल देते है..!!


जीवन में सबसे बड़ी खुशी उस काम को करने में है जिसे लोग कहते है कि तुम नहीं कर सकते हो..!!


सबसे खुश व्यक्ति वह है, जो दूसरों की खुशी को बढ़ावा देता है!

Khushi Status in Hindi:-




सिर्फ मुस्कुरा रहा था, कागजी नोट उड़ा कर… वो गरीब कितना हँस रहा था, कागजी पतंग उड़ा कर…!! मै आजकल हर हाल में खुश…


खुशी.. खुशी कहाँ है?? खुशी पूरे जहां में है!! खुशी खुश रहने का जरिया है.. खुशी खुशियों का दरिया है.. खुशी माँ के आलिंगन में है, खुशी माँ के चुंबन में है! 


चलो कोई निशाँ ढूँढ़ते हैं,
दिल का बहता हुआ कारवाँ ढूँढ़ते हैं,
मुद्दत हो गयी है मुस्कराये हुए,
चलो खुशी का कोई जहां ढूँढ़ते हैं।


ख़ुशी मेरी तलाश में दिन-रात यूँ ही भटकती रही,
कभी उसे मेरा घर ना मिला कभी उसे हम घर ना मिले।


यूं आये जिंदगी में कि ख़ुशी मिल गई,
मुश्किल राहों में चलने की वजह मिल गई,
हर एक लम्हा खुशनुमा बना दिया,
मेरी उम्मीद को नई मंजिल मिल गई।


ना जाने वक्त खफा है या खुदा नाराज है हमसे,
दम तोड़ देती है हर खुशी मेरे घर तक आते-आते।


ना जाने वक्त खफा है या खुदा नाराज है हमसे,
दम तोड़ देती है हर खुशी मेरे घर तक आते-आते।


Khushi Status in Hindi:-



यहाँ हर किसी को जिंदगी में मोहब्बत नहीं मिलती
किसी को गम नहीं मिलता है किसी को ख़ुशी नहीं मिलती

ख़ुशी तकदीरो में होनी चाहिए
तस्वीरो में तो हर कोई खुश नज़र आता है |



जीने की उसने हमे नई अदा दी है,
खुश रहने की उसने दुआ दी है,
ऐ खुदा उसको खुशियाँ तमाम देना,
जिसने अपने दिल मे हमें जगह दी है।

किसी के चेहरे की ख़ुशी को अपनी ख़ुशी समझना
शायद इसी का नाम मोहब्बत है



जब ख़ुशी मिली तो कई दर्द मुझसे रूठ गए,
दुआ करो कि मैं फिर से उदास हो जाऊं।

छोड़ दें सारी दुनिया ये ख़ुशी के लिए
ग़मों में जिंदगी के फलसफे मिलते है



खामोश हूँ तो सिर्फ़ तुम्हारी खुशी के लिए !
ये न सोचना की मेरा दिल दुःखता नहीं !!
तुम्हारी खुशियों के ठिकाने बहुत होंगे मगर
हमारी बेचैनियों की वजह बस तुम ही हो।

Khushi Status in Hindi:-



अपनी हर ख़ुशी को तुम पर वार कर
मैं जीत लूँगा तुमको हार कर।


तुमसे मिलने की ख़ुशी में भूल गया मैं
कितनी तकलीफ हुई थी तुमसे बिछड़कर।

मेरी जिंदगी मेरी ख़ुशी मेरी चाहत है मेरी माँ
मेरी मोहब्बत मेरा इश्क मेरी दीवानगी है मेरी माँ।


ख़ुशी कहाँ हम तो गम चाहते है
ख़ुशी उनको देदो जिनको हम चाहते है।


मुस्कुराने की कोशिश तो की थी मगर
फिर भी पलकों में थोड़ी सी नमी रह गयी
दर्द मुझसे मिलकर रोता रहा
और ख़ुशी थोड़े फासले से देखती रह गयी ||


दोस्तों मैं और भी जल्द बहुत शायरी जोड़ने वाला हूँ इसलिए हमारी इस हिन्दी Express साइट को अपने दोस्तों के साथ शेयर जरूर करे।

0 Comments