दुःख शायरी स्टेटस, उदासी कोट्स,धोखा शायरी,Sad Status in Hindi

Sad Status in Hindi:-







बिना उसके दिल का हाल कैसे बतलाऊ…!! 
जैसे खाली बस्ता हो किसी नालायक बच्चे का…!!


लिखना तो ये था कि खुश हूँ तेरे बगैर भी. 
पर कलम से पहले आँसू कागज़ पर गिर गया..


कहा था ना मैने “सोच लो तुम”, 
जिन्दगी भर रिश्ते निभाना आसान नहीं होता!



अजीब सी बस्ती में ठिकाना है, 
मेरा जहाँ लोग मिलते कम झांकते ज़्यादा है.



Life में एक partner होना जरुरी है. 
वर्ना दिल की बात status पर लिखनी पड़ती है…!!



सामने होते हुए भी तुझसे दूर रहना. 
बेबसी की इससे बड़ी मिसाल क्या होगी…





टूट जायेंगी उसकी “ज़िद” की आदत उस वक़्त, 

जब मिलेगी ख़बर उनको की याद करने वाला अब याद बन गया है…






बदनाम क्यों करते हो तुम इश्क़ को , ए दुनिया वालो, 
मेहबूब तुम्हारा बेवफा है ,तो इश्क़ का क्या कसूर..!!



मैं उस किताब का आख़िरी पन्ना था, 
मैं ना होता तो कहानी ख़त्म न होती.



क़यामत के रोज़ फ़रिश्तों ने जब माँगा उससे ज़िन्दगी का हिसाब, 
ख़ुदा, खुद मुस्कुरा के बोला, जाने दो, ‘मोहब्बत’ की है इसने



दो कश मुहब्बत के क्या लिये हमने,
 जिंदगी ही धुँआ धुँआ हो गई!!



जनाजा उठा है आज कसमों का मेरी,
एक कन्धा तो तेरे वादों का भी बनता है!!



तुम्हें ही सहना पडेगा गम जुदाई का,
मेरा क्या है मैं तो मर जाऊँगा!!



ना रोक कलम मुझे दर्द लिखने दे,
आज या तो ये दर्द रोयेगा या फिर दर्द देने वाला!!



कमाल की मुहब्बत थी उसको हमसे,
अचानक ही शुरू हुई और बिन बतायें ही ख़त्म!!



नहीं करूँगी आज के बाद मिन्नतें तेरी,
जब रब राज़ी होगा तो, तू क्या हर चीज़ मेरी होगी!!



तूने तो रुला के रख दिया ए-जिन्दगी​,
जा कर पूछ मेरी माँ से ​कितने लाडले थे हम!!



क्या खूब होता अगर दुख रेत के होते,
मुठ्ठी से गिरा देते पैरों से उड़ा देते।




Sad Status in Hindi:-




क्या खूब होता अगर दुख रेत के होते, 
मुठ्ठी से गिरा देते पैरों से उड़ा देते। 



रिश्ते उन्ही से बनाओ जो निभानेकी औकात रखते हो, 
बाकी हरेक दिल काबिल-ऐ-वफा नही होता ।



यूँ गुमसुम मत बैठो पराये से लगते हो, 
मीठी बातें नहीं करना है तो चलो झगड़ा ही कर लो…!!



मोहब्बत का नतीजा, दुनिया में हमने बुरा देखा, 
जिन्हे दावा था वफ़ा का, उन्हें भी हमने बेवफा देखा.



किसी के ज़ख्म का मरहम, किसी के ग़म का इलाज
लोगो ने बाँट रखा है मुझे दवा की तरह



मत तोल मोहब्बत मेरी अपनी दिल्लगी से
चाहत देखकर मेरी अक्सर तराज़ू टूट जाते हैं



सहने की दर्द, इस तरह आदत सी हो गई
होते हैं जब सुकून में तो भी बैचेन रहते हैं



तुझे मालूम ही होगा की मै तनहा जी नहीं सकता
मेरी आदत बदलने तक तो मेरे साथ रोक जाओ



मोहब्बत अब नही रही #_ज़माने में,
अब #लोग _इश्क़ नहीं #मजाक किया करते है !!



 #ज़िन्दगी _जीने के लिए मिली थी,
मैंने #उसके #इंतज़ार में _गुज़ार दी !!



वो तो #अपनी एक #_आदत भी नहीं बदल सके,
ना #जाने क्यू उनके लिए हमने #अपनी _ज़िन्दगी #बदल दी !!



#रात को _सोते हुए एक #बेवजह सा _ख्याल आया,
#सुबह ना _जाग पाऊँ तो क्या उसे #खबर मिलेगी कभी !!



#बहुत _मज़बूत थे #हम, पर वो कहते है ना..
#मोहब्बत अच्छे-अच्छो को #_रुला देती है !!



मेरी एक _छोटी सी #बात मान लो ना,
#_लम्बा #सफ़र है फिर से हाथ #थाम लो ना !!



क्या _कमी रह गई# होगी #मेरी_ मोहब्बत में,
उसने #जाने से पहले #_बताना भी जरूरी नहीं समझा !!



#कहो तो #_थोड़ा वक़्त #भेज दू तुम्हारे #पास,
#_सुना है तुम्हे मुझसे #बात तक करने की #फुर्सत नहीं !!



मेरा हाल देखकर मोहब्बत भी शर्मिंदा है,
की वो शख्स सब कुछ कर गया फिर भी जिन्दा है...



उसकी जुदाई को लफ़्ज़ों में कैसे बयान करें…
वो रहता दिल में…धडकता दर्द में…और बहता अश्क में



नींद भी नीलाम हो जाती है बाज़ार -ए- इश्क में,
किसी को भूल कर सो जाना, आसान नहीं होता !



बड़ी अजीब सी मोहब्बत थी तुम्हारी……
पहले पागल किया..फिर पागल कहा..फिर पागल समझ कर छोड़ दिया..



उधार तो बहुतो का चुकाना है,
पर मरके ए जिंदगी तेरा उधार चूका देंगे।



Sad Status in Hindi:-






आता ही नहीं उस नादान के बगैर जीना मुझको,
काश उस शख्स ने मरना भी सिखा दिया होता।



कभी न कभी वो मेरे बारे 👨‍🦰में सोचेगी जरूर कि ,
हासिल 💏होने की उम्मीद भी नहीं थी फिर भी वफ़ा करता था



वो पत्थर कहा🌍 मिलेंगे दोस्त ,
जिसे लोग ❤💜दिल पर रख कर एक दूसरे को भूल जाते है 💕



 💊💊जहर से ज्यादा ⚠⚠खतरनाक है ये💞💓 मोहब्बत ,
जरा से कोई 🍱चख ले मर मर के जीता है 🤕🤕



किस किस से वफ़ा के वादे कर रखे हैं तूने ???
हर रोज़ एक नया शख्स मुझसे तेरा नाम पूछता है



रोकना मेरी हसरत थी जाना उसका शौक।
वो शौक पूरा कर गए मेरी हसरतें तोड़ कर।



ढूंढ तो लेते अपने प्यार को हम, शहर में भीड़ इतनी भी न थी..
पर रोक दी तलाश हमने, क्योंकि वो खोये नहीं थे, बदल गये थे |



वो जा रही थी और मैं खामोश खड़ा देखता रहा,
क्योंकि सुना था कि पीछे से आवाज़ नहीं देते..!



जो उड गये परिंदे उनका क्या अफसोस करें….
यहां तो पाले हुए भी गैरों की छतों पर उतरते हैं…!!!



मैं  खुद कभी बेचा करता था, दर्दे दिल की दवा,
आज वक़्त ,मुझे अपनी ही दूकान पर ले आया.



0 Comments