फिर एक-दुसरे से जरूर मिलेंगे।

एक-दुसरे से नजरें टकराई और कुछ देर के लिए सांस ही थम गया।








फिर एक-दुसरे से जरूर मिलेंगे।,
फिर एक-दुसरे से जरूर मिलेंगे।






कहां फस गया बारिश और आंधी में,न वापस जा सकता हूं और न ही आगे।हे भगवान! अब तो आंधी और बारिश के रूकने तक इंतजार करने के अलावा कोई रास्ता नहीं हैं।मैं सोच ही रहा था।तभी रूमाल देते हुए एक लड़की बोली,"एक्सक्यूज मी,आपका रूमाल नीचे गिर गया था।"उसकी आवाज सुनकर मैं अपने सोच से बाहर निकला और जैसे ही रूमाल लेने के लिए पीछे मुड़ा। एक-दुसरे से नजरें टकराई और कुछ देर के लिए सांस ही थम गया।लड़की ने खामोशी तोड़ते हुए पुछा,"तुम यहां?"मैंने उसके चेहरे से नजरें हटाते हुए बोला,"हाँ कुछ देर पहले ही आया था,काम से।"क्या तुम भी किसी काम से आयी थी।
लड़की बोली,हाँ कुछ काम था। लड़की पुराने दिनों को याद करते हुए बोली।"बहुत साल हो गए,हैं न?"मैंने कहा,"हाँ लगभग दो-तीन साल।"लड़की बोली- पर तुमने कभी कोशिश भी तो नहीं की।लड़की बोली,"छोड़ जाने की वजह तो तुमने दी थी।एक गलतफहमी को तुमने हमारे रिश्ते को तोड़ने का वजह बना दिया था।"मुझे तुम्हारा अब भी इंतजार हैं,तुम सिर्फ एकबार आ कर बोल दो कि तुम सही हो।मैं यकीन कर लुंगी।
मैंने कहा,"जब रिश्ते में शक घर बना लेता हैं,तो यकीन खुद-ब-खुद वहां से चला जाता हैं।"बारिश रूक चुकी थी।मेरे चेहरे की तरफ उम्मीद से देखते हुए लड़की ने कहा,"कल मिले?"मैंने कहा अगर किस्मत चाहेगी,तो फिर किसी रोज किसी शहर में किसी पेड़ के नीचे बारिश रूकने का इंतजार करते हुए एक-दुसरे से जरूर मिलेंगे।अब हम दोनों वहां से जा चुके थे।


                                            -अजनबी राॅयल।

2 Comments